Hot Posts

10/recent/ticker-posts

Russia-Ukraine Yudhadh Ko Rokane Ke Liye Sutrdhar banenge PM Modi, G20 Me Rishi Sunak Karenge Apil

 

Russia-Ukraine युद्ध रोकने के सूत्रधार बनेंगे PM Modi, G-20 में Rishi Sunak करेंगे अपील





ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक G-20 शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी से यूक्रेन पर आक्रमण को रोकने के लिए रूस से बात करने का आग्रह करेंगे। सुनक और पीएम मोदी के G-20 कार्यक्रम से इतर द्विपक्षीय वार्ता करने की भी उम्मीद है ।और दोनों देश जिस व्यापार समझौते पर बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं उसमें प्रगति पर चर्चा करेंगे।

नई दिल्ली, रॉयटर्स। फाइनेंशियल टाइम्स ने गुरुवार को बताया कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आगामी G-20 शिखर सम्मेलन में अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से यूक्रेन पर आक्रमण को रोकने के लिए रूस से बात करने का आग्रह करेंगे। सुनक इस सप्ताह के अंत में G-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए नई दिल्ली की यात्रा करेंगे, जो पिछले अक्टूबर में पदभार ग्रहण करने के बाद भारत की उनकी पहली आधिकारिक यात्रा होगी।

काइलिन म्बापे पर लगी 2700 करोड़ की बोली

काला सागर से अनाज के आयात पर भी होगी चर्चा

 रिपोर्ट में कहा गया है की, सुनक और पीएम मोदी के G-20 कार्यक्रम से इस पर द्विपक्षीय वार्ता करने की उम्मीद है । और दोनों देश G-20 व्यापार समझौते पर बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं।उसके प्रगति पर चर्चा होगी ।रॉयटर्स ने गुरुवार को पहले बताया था की सुनक इस अवसर का उपयोग G-20 के नेताओं के साथ रूस के काला सागर अनाज नाकाबंदी को रोकने की दिशा में प्रगति पर भी चर्चा करेंगे।

भारत ने किया आदित्य L-1 सफल परीक्षण

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ