Hot Posts

10/recent/ticker-posts

Rishi Sunak reached Akshardham temple।#ऋषि सुनक पहुंचे अक्षरधाम मंदिर

Rishi Sunak reached Akshardham temple2023।ऋषि सुनक पहुंचे अक्षरधाम मंदिर।


 G-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने भारत आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ रविवार को अक्षरधाम मंदिर पहुंचे ।जहां उन्होंने भगवान स्वामी नारायण के दर्शन किए उन्होंने मंदिर में दर्शन के बाद विजिटर डायरी में कुछ खास बातें लिखी हैं ।मंदिर समिति की ओर से उन्हें अक्षरधाम मंदिर की तस्वीर स्मृतिचिन्ह के रूप में भेंट की गई।

yah bhi padhe -

Russia-Ukraine Yudhadh Ko Rokane Ke Liye Sutrdhar banenge PM Modi, G20 Me Rishi Sunak Karenge Apil


विजिटर डायरी में सुनक ने क्या लिखा दर्शन के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने मंदिर की विजिटर डायरी में लिखा कि वसुधैव कुटुंबकम की भावना में हम मंदिर समिति और उपस्थित लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं। शिखर सम्मेलन पूरी दुनिया को शांति धार्मिक समृद्धि और वैश्विक सद्भाव की दिशा में सामूहिक रूप से मदद करने में एक शानदार सफलता है।

पति-पत्नी ने मिलकर की, मंदिर की वास्तुकला की तारीफ

Uploading: 5203968 of 7937062 bytes uploaded.

मंदिर में सुनक और उनकी पत्नी ने पवित्र छवियों के प्रति सम्मान व्यक्त किया ।वह कला और वास्तु कला की प्रशंसा की दंपति ने नीलकंठ वर्णी महाराज की मूर्ति पर अभिषेक भी किया और विश्व शांति, प्रगति और सद्भाव के लिए प्रार्थना भी की।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक कब पहुंचे मंदिर


मंदिर के समिति की ओर से स्वामी दयानंद ने बताया कि वह मंदिर सुबह 7:00 बजे पहुंचे थे ।एक घंटा मंदिर में रह कर उन्होंने दर्शन किए ,मंदिर समिति की ओर से उन्हें अक्षरधाम मंदिर की तस्वीर स्मृति के रूप में प्रदान किया गया।

दर्शन के बाद स्वामीनारायण मंदिर के मुख्य स्वामी ने पीएम श्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी को माला पहनाकर स्वागत किया इसके बाद संतों ने मंत्र उच्चारण के साथ पूजा कर ऋषि सुनक व उनकी पत्न के हाथ मे रक्षा सूत्रबाधे।

समिति के वरिष्ठ स्वामी ब्रह्मबिहारी ने कहा कि अक्षरधाम में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का स्वागत करना और स्वामी महाराज के शांति एकता और सार्वजनिक सेवा के संदेश को साझा करना सम्मान की बात है।भारत के साथ ब्रिटेन का रिश्ता दोस्ती के बंधन पर बना है। सांस्कृतिक आदान-प्रदान के साथ-साथ ब्रिटेन में भारतीय मूल के प्रधानमंत्री होना हमारे लिए गर्व की बात है । हमें इस यात्रा के माध्यम से रिश्ते को मजबूत करने में खुशी मिलती है।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ