Hot Posts

10/recent/ticker-posts

India ka pakistan ke khilaf sabse bada score ।भारत का पाकिस्तान के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर

 भारत का पाकिस्तानके खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर ।


भारत बनाम श्रीलंका एशिया कप के सुपर-4 के मुकाबले कल कोलंम्बो में खेला गया था। जो बारिश के कारण रोक दिया गया था जिसको रिजर्व डे के लिए आरक्षित कर दिया गया था।

मैच रोकने से पहले भारत का स्कोर 24.1 ओवर में 147 रन था जिसमें रोहित शर्मा 56 रन 49 गेंद में 6 चौके और 4 चक्के की मदद से और शुभमन गिल 58 रन 52 गेंद में जिसमें 10 चौक लगे थे,दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 121 जोड़े ।

शुभमन ने 37 गेंद में अपना आठवा अर्धशतक पूरा किया। पाकिस्तान के खिलाफ यह उनकी पहली अर्धशतकीय परी है उन्होंने इस दौरान 10 चौके लगाए। 

शादाब के आक्रामक पर आते ही रोहित ने रनों की झड़ी लगा दी। उन्होंने शादाब पर दो छक्के लगाए और बाद में पॉइंट पर चौका जड़ा, पहले ही ओवर में शादाब ने 19 रन दिए 13.2 ओवर में भारत 100 रन पर था। सादाब के अगले ओवर में पुल के जरिए रोहित ने छक्का लगाकर वनडे में 50वा अर्धशतक पूरा किया।वह वनडे में अर्धशतकों का अर्धशतक लगाने वाले आठवें भारतीय बन


भारत पाकिस्तान का स्कोर -356 है।

रिजर्व डे के दिन मैच की शुरुआत बहुत धीमी रही दोनों ही बल्लेबाजों ने धीरे-धीरे टीम का स्कोर आगे बढ़ाया । दोनों ही बल्लेबाजों ने बिना विकेट गवाएं टीम इंडिया का स्कोर 350 रन के पार पहुंचा दिया जो अब तक का पाकिस्तान के सामने भारत का सबसे बड़ा स्कोर है ।

 इस मैच में विराट कोहली ने बनाए 122 रन और केएल राहुल ने बनाए 111 रन इसी के साथ विराट कोहली सबसे तेज 13000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 278 माचो के 267 पारियों मे बनाया है।आप को बता दे कि यह कारनामा सचिन तेंदुलकर ने 330 मैच के 321 पारी में कर चुके है ।सचिन के बाद विराट कोहली यह कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए है।


विराट कोहली 2 शतक दूर ,सचिन के एक एकदिवसीय शतक से


  विराट कोहली ने वनडे प्रारूप में अपना 47 वां शतक लगाया है। अब उनके आगे दिग्गज सचिन तेंदुलकर 49 शतक बनाकर प्रथम स्थान पर है। भारत के रोहित शर्मा 30 और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 30 संयुक्त रूप से तीसरे नंबर है।उसके बाद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या 28 है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ