Hot Posts

10/recent/ticker-posts

IND vs AUS 2nd ODI : भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मे 99 रन से हरा ,सीरीज पर जमाया कब्जा ,

 

IND vs AUS: भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा, दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से रौंदा



भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। उसने इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 99 रन से जीत हासिल की। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 399 रन बनाए। वहीं कंगारू टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर सिमट गई।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। उसने इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 99 रन से जीत हासिल की। इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 399 रन बनाए। बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य मिला। इस पर कंगारू टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर सिमट गई।भारत के 400 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ही ओवर में शॉर्ट (9) और स्मिथ (0) को प्रसिद्ध कृष्णा ने पवेलियन भेजकर बड़ा झटका दिया। 9वें ओवर के बाद बारिश आ गई। डीएलएस के तहत ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य मिला।

अश्विन-जडेजा ने  कंगारुओ को अपने फिरकी मे फसाया



डेविड वॉर्नर ने घातक बल्लेबाजी करते हुवे हुए अर्धशतक जड़ा। वह 53 रन बनाकर अश्विन की गेद पर स्वीप खेलने के चक्कर LBW के रूप मे आश्विन को अपना विकेट गवा  बैठे । वॉर्नर के आउट होने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह बिखरती हुई नजर आई जिससे भारत पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो गया। ऑस्ट्रेलिया के एक के बाद एक विकेट गिरते गए । हेजलवुड और शॉन ऐबट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का यक नमूना पेश किया जिसके दम पर इन दोनों के बीच 9वें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। वही ऐबट ने भी  अपने करियर का  पहला अर्धशतक जड़ा।वह 54 रन बनाकर जडेजा  की गेद पर क्लीन बोल्ड हो गए | भारत की तरफ से अश्विन और जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। शमी को एक विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा को दो विकेट   विकेट मिले । ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 28.2 ओवर में 217 रन  पर ही सिमट गई |

  • भारत ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराया 
  • तीन वनडे मैच की सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त 
  • शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने जड़े शतक


भारतीय बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षक का फैसला किया | और भारत को पहले बल्लेबाजी करने न्योता  दिया |भारत के तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुवे ,शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय साझेदारी की बदौलत 5 विकेट पर 399 रन का स्कोर बनाया। इसमें केएल राहुल ने 51 रन और सूर्यकुमार ने नाबाद 72 रन की पारी खेली। ईशान ने किशन 31 रन बनाकर आउट हुए। कैमरून ग्रीन को दो विकेट मिला।


इंदौर मे चला SKY का बल्ला 


इंदौर के होल्कर स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। ऐसा लग रहा था कि हम क्रिकेट मैच नहीं कोई वीडियो गेम देख रहे हैं। सूर्या ने भारत की पारी के 43वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज कैमरून ग्रीन को 4 गेंदों में लगातार 4 चौके लगाए। सूर्या ने वनडे और टी20 दोनों में लगातार 4 चौके जड़े हैं। वे ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।


Suryakumar Yadav 4 sixes to Cameron Green: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। ऐसा लग रहा था कि हम क्रिकेट मैच नहीं कोई वीडियो गेम देख रहे हैं। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्या ने अपने बल्ले से तूफानी अर्धशतक जड़ा। 


कैमरून ग्रीन को जड़े 4 छक्के-

सूर्या ने भारत की पारी के 43वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज कैमरून ग्रीन को 4 गेंदों में लगातार 4 चौके लगाए। सूर्या ने पहला छक्का डीप बैकवर्ड स्क्वायर की ओर लगाया। दूसरा छक्का उन्होंने लेग साइड के बाहर की ओर लगाया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा तेज अर्धशतक-  

आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और उन्होंने इस मैच में 194.6 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 72 रन की पारी खेली। इसके बाद विराट कोहली ने 27 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो बार सबसे तेज अर्धशतक लगाया है।

भारत ने आसटेलिया को कितने रन से हराया 

 भारत ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ