Hot Posts

10/recent/ticker-posts

DUSU Election Result 2023: तीन सीटों पर ABVP का कब्जा, NSUI को मिला सिर्फ उपाध्यक्ष पद

 DUSU Election Result 2023: तीन सीटों पर ABVP का कब्जा, NSUI को मिला सिर्फ उपाध्यक्ष पद


DUSU Election Results 2023 Updates: इस बार भी मुख्य तौर पर मुकाबला एबीवीपी और एनएसयूआइ के बीच ही देखने को मिला। वाम संगठन आइसा और एसएफआइ भी मैदान में हैं। शनिवार की सुबह 8:30 बजे से कान्फ्रेंस सेंटर में मतों की गिनती शुरू हुई।

Delhi University Student Union Election: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू, DUSU Election) चुनाव शुक्रवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। शनिवार यानी आज चुनाव परिणाम जारी कर दिया जाएगा। चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पदों के लिए 24 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है, जिसका फैसला आज ईवीएम खुलने के बाद हो जाएगा।


चुनाव में हावी रहा ये मुद्दा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में छात्राओं की सुरक्षा का मुद्दा हावी रहा। अधिकतर छात्राओं ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए मतदान करने की बात कही। पिछले दिनों हुए फेस्टिवल का दौरान कालेज परिसर में बाहरी युवाओं के प्रवेश के बाद लगातार छात्राओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं।


abvp के तरफ से अध्यक्ष पद पर किसको जीत मिली है 


तीन सीटों पर ABVP का कब्जा, NSUI को मिला सिर्फ उपाध्यक्ष पद


DUSU Election Result: एबीवीपी के उम्मीदवार तुषार डेढ़ा ने अध्यक्ष पद, अपराजिता ने सचिव पद और सचिन बैसला ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। वहीं एनएसयूआई उम्मीदवार अभि दहिया ने उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है।


abvp के कितने प्रत्याशी को जीत मिली है


अभाविप (ABVP) के प्रत्याशी

अध्यक्ष- तुषार डेढ़ा(26)। तुषार पूर्वी दिल्ली के निवासी हैं। बुद्धिस्ट स्टडीज विभाग में स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्र हैं।
उपाध्यक्ष-सुशांत धनकड़(22)। सुशांत मूलतः झज्जर (हरियाणा) के रहने वाले हैं। पिस्टल शूटिंग में हरियाणा स्टेट लेवल पर गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। बुद्धिस्ट स्टडीज विभाग में स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्र हैं।
सचिव- अपराजिता(22)। अपराजिता मूलतः उत्तर प्रदेश के जौनपुर की निवासी हैं। बुद्धिस्ट स्टडीज में स्नातकोत्तर कर रही हैं।
संयुक्त सचिव- सचिन बैसला(27)। सचिन मूलतः बागपत (उत्तर प्रदेश) के निवासी हैं। बुद्धिस्ट स्टडीज में स्नातकोत्तर के छात्र हैं।


एनएसयूआई (NSUI) के प्रत्याशी

अध्यक्ष- हितेश गुलिया(23)। हितेश हरियाणा के झज्जर जिले के रहने वाले हैं। विधि संकाय में एलएलबी तृतीय वर्ष के छात्र हैं।
उपाध्यक्ष- अभि दहिया(24)। अभि मूलत: हरियाणा सोनीपत के रहने वाले हैं। बुद्धिस्ट स्टडीज में स्नातकोत्तर के छात्र हैं।
सचिव- यक्षना शर्मा(24)। यक्षना डीयू ने डीयू के हिंदू कॉलेज से स्नातक किया है। वर्तमान में विधि संकाय से एलएलबी तृतीय वर्ष की छात्रा हैं।
सह सचिव- शुभम कुमार चौधरी(24)। शुभम ने दिल्ली विश्वविद्यालय के सीवीएस कॉलेज से स्नातक किया है। बुद्धिस्ट स्टडीज में स्नातकोत्तर में प्रथम वर्ष के छात्र हैं।


NSUI के अभि दहिया ने अपने मौसेरे भाई को किया पराजित

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को बड़ी जीत मिली है। अध्यक्ष पद पर उसके प्रत्याशी तुषार डेढ़ा विजयी घोषित किए गए हैं। सचिव और संयुक्त सचिव पद पर भी परिषद के ही अपराजिता व सचिन बैसला ने जीत हासिल की। एनएसयूआइ के अभि दहिया ने उपाध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी व अपने मौसेरे भाई सुशांत धनकड़ को पराजित किया।


भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी बधाई

चुनाव परिणाम में ABVP की बड़ी जीत के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द के आदर्शों से प्रेरित होकर, एबीवीपी ने हमेशा हमारे युवाओं के दिलों में राष्ट्रवाद और निस्वार्थ सेवा की लौ जलाई है। मैं एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को डूसू चुनाव 2023 में उनकी जोरदार जीत के लिए बधाई देता हूं। यह विजय हमारी युवा पीढ़ी के बीच राष्ट्र प्रथम की विचारधारा की सर्वव्यापी स्वीकृति को दर्शाती है, जो हमारे देश के कल को आकार देगी।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ABVP कार्यकर्ताओं की दी बधाई

DUSU Election Result: वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में ABVP की शानदार जीत पर परिषद के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अभाविप, युवाओं के बीच राष्ट्रनिर्माण का संदेश लेकर जाती है जिसकी सफलता इस बात को इंगित करती है कि आज देश का युवा समर्थ और विकसित भारत के निर्माण के प्रति संकल्पित है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को पुनः बधाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ